Asianet News Hindi

अमिताभ और केबीसी के खिलाफ दर्ज हुई FIR, हिंदुओं की भावनाएं आहत करने का आरोप

अमिताभ बच्चन कौन बनेगा करोड़पति-12 से छोटे पर्दे पर लौटे हैं, लेकिन शो को लेकर विवाद हो गया है। महाराष्ट्र के लातूर और यूपी की राजधानी लखनऊ में अमिताभ बच्चन और KBC के मेकर्स के खिलाफ हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने के आरोप में केस दर्ज किया गया है। 
 

FIR against Amitabh Bachchan and KBC makers for   hurting Hindu sentiments KPG
Author
Mumbai, First Published Nov 3, 2020, 1:52 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का शो 'कौन बनेगा करोड़पति' (KBC) सीजन 12 विवादों में फंस गया है। महाराष्ट्र में बीजेपी के एक विधायक ने मंगलवार को केबीसी और इसके होस्ट अमिताभ बच्चन पर हिंदू भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है। बीजेपी नेता अभिमन्यु पवार ने लातूर जिल के आउसा में बिग बी और सोनी टीवी के खिलाफ कम्प्लेंट दर्ज कराई है। शिकायत में उन्होंने आरोप लगाया है कि शुक्रवार को कर्मवीर स्पेशल एपिसोड के दौरान हिंदू भावनाओं को आहत करने वाला सवाल पूछा गया। हिंदुओं और बौद्धों के बीच सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश... 
KBC 12 Karamveer Episode Bezwada Wilson Anup Soni: KBC 12: कर्मवीर स्पेशल  में बेजवाड़ा विल्सन ने जीते 25 लाख रुपये, क्या आप जानते हैं इस सवाल का  जवाब?, KBC 12 Amitabh bachchan

अभिमन्यु पवार का आरोप है कि केबीसी में हिंदुओं की भावनाओं का अपमान करने के साथ ही बौद्धों और हिंदुओं के बीच सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की गई। इस एपिसोड में बच्चन के साथ हॉट सीट पर सामाजिक कार्यकर्ता बेजवाड़ा विल्सन और अभिनेता अनूप सोनी थे, जिनसे 6.40 लाख रुपए मूल्य का प्रश्न पूछा गया था। 
KBC 12: FIR filed against Amitabh Bachchan, show makers for this question;  Vivek Agnihotri reacts - glbnews.com

इस सवाल पर हुआ बवाल : 
अमिताभ बच्चन ने सवाल में पूछा- 25 दिसंबर 1927 को डॉ बीआर अंबेडकर और उनके अनुयायियों ने किस धर्मग्रंथ की प्रतियां जलाईं? जवाब में ऑप्शन में विष्णु पुराण, भगवदगीता, ऋग्वेद और मनुस्मृति का नाम था। इसके बाद अमिताभ बच्चन ने दर्शकों को बताया कि डॉ. अंबेडकर ने जिस मनुस्मृति की निंदा की थी, उसकी कॉपियां 1927 में कैसे जलाई गईं। सोशल मीडिया पर इसका विरोध शुरू हो गया और यूजर्स ने कहा कि ये हिंदुओं की भावनाओं को चोट पहुंचाना है। पवार का कहना है कि सवाल के सभी विकल्प हिंदू धर्म से संबंधित हैं। इससे साफ है कि इस सवाल का मकसद हिंदुओं की भावनाओं को आहत करना था। 

KBC 12: FIR filed against Amitabh Bachchan, makers of Kaun Banega Crorepati  for a Rs 6,

केबीसी को कम्युनिस्टों ने किया हाईजैक : 
इस एपिसोड के टेलीकास्ट होते ही विवेक रंजन अग्निहोत्री ने ट्वीट किया था- केबीसी को कम्युनिस्टों ने हाईजैक कर लिया है। मासूम बच्चे यह सीखें कि कल्चरल वॉर कैसे जीतना है। इसे कोडिंग कहते हैं। विवेक के अलावा कई और यूजर्स भी इस पर सवाल पूछ रहे हैं। लोगों का आरोप है कि इस ऑप्शन में सिर्फ एक धर्म विशेष की पुस्तकों का जिक्र किया गया है। जो गलत है।

FIR filed Against Amitabh Bachchan's KBC 12 Over A Question

लखनऊ में भी केबीसी के खिलाफ केस दर्ज : 
इतना ही नहीं, लखनऊ में भी अमिताभ बच्चन और KBC के मेकर्स के खिलाफ हिंदुओं की भावनाओं को चोट पहुंचाने के आरोप में केस दर्ज किया गया है। शो के दौरान अंबेडकर और मनुस्मृति को लेकर पूछे गए सवाल पर ही बिग बी और KBC के मेकर्स पर यह कार्रवाई की गई है।


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios