Asianet News HindiAsianet News Hindi

बागपत: महिला के अंतिम संस्कार में जलती चिता पर गिरा लिंटर का मलबा, ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की हुई मांग

यूपी के बागपत में जलती चिता पर लिंटर गिरने का मामला सामने आया। इस मामले में दोषी ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की मांग हुई है। इस दौरान मौके पर मौजूद लोगों ने बमुश्किल जान बचाई। 

Sep 24, 2022, 12:40 PM IST

बागपत के सिंघावली अहीर थाना क्षेत्र के हजूराबाद गढ़ी गांव में बड़ा हादसा होने से बाल-बाल बच गया। गांव के श्मशान घाट में एक महिला के अंतिम संस्कार के दौरान लिंटर टूटकर नीचे गिर गया। लोगों ने दौड़कर बमुश्किल जान बचाई, लेकिन लिंटर का मलबा जलती चिता पर भी गिर गया। इस घटना के बाद से ग्रामीणों में भी काफी रोष व्याप्त है।

बता दें कि अभी गाजियाबाद के मुरादनगर में हुआ हादसा लोगों के जहन से नहीं उतरा है। गत वर्ष मुरादनगर में तीन जनवरी को अंतिम संस्कार क्रिया के दौरान श्मशान घाट की छत गिरने से उसके नीचे खड़े 25 लोगों की मौत हो गयी थी। इस दिल दहला देने वाली घटना की एक बार फिर से पुनरावृत्ति बागपत में होने से बाल-बाल बच गई। ज्ञात हो कि बागपत के थाना सिंघावली अहीर के हजूराबाद गढ़ी गांव में शिमला पत्नी सतपाल की मृत्यु के बाद उसका अंतिम संस्कार गांव के ही श्मशान घाट में किया जा रहा था। इस दौरान श्मशान घाट में काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे। जिस समय अंतिम संस्कार की क्रिया पूरी की जा रही थी, तभी छत का लिंटर भरभराकर गिर पड़ा। परिवार व गांव के लोगों ने बमुश्किल अपनी जान बचाई। हल्की चोटों के अलावा किसी को गम्भीर चोट नहीं लगी। लिंटर गिरने से भगदड़ जैसा माहौल हो गया था। मलबा जलती चिता के ऊपर भी गिरा। 

Video Top Stories