Asianet News HindiAsianet News Hindi

5 वायरल खबरें, अयोध्या की वो जगह, जहां मंदिर मस्जिद में साथ होती है पूजा और नमाज

Nov 24, 2019, 6:20 PM IST

8 साल की बच्ची ने दो वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाए, 20 मिनट में 350 टाइल्स तोड़ीं
हैदराबाद की 8 साल की पीडीवी सहरुदा ने शनिवार को दो वर्ल्ड रिकॉर्ड्स बनाए। सहरुदा के इस कारनामे को एलीट वर्ल्ड रिकॉर्ड्स LLC  UAS  ने मान्यता दी है। सहरुदा ने 20 मिनट में ही 102 ऑरिगेमी मॉडल बनाए और इतने ही समय में 350 सिरेमिक टाइल्स तोड़ीं। इससे पहले यह रिकॉर्ड नॉर्थ कोरिया की एक महिला खिलाड़ी के नाम था जिसने 20 मिनट में 262 दो सौ बासठ टाइल्स तोड़ी थीं। 

अयोध्या में एकता की मिसाल, एक ही परिसर में है मंदिर और मस्जिद
अयोध्या में साम्प्रादायिक सौहार्द के सैकड़ों ऐसे उदाहरण मिलेंगे जो पूरे विश्व में विवाद के लिए चर्चित इस मामले में एक नजीर हैं। ऐसे ही अयोध्या के देवकाली इलाके में स्थित मंदिर और मस्जिद की कहानी है। दरअसल इस मंदिर और मस्जिद की दीवारें आपस में  जुडी हुई हैं। मंदिर के महंत और मस्जिद के मौलवी की आपस में खूब जमती है। हिन्दू मंदिर में और मुस्लिम मस्जिद में एक साथ पूजा और जियारत करते हैं लेकिन उनमे आपस में कभी भी किसी प्रकार का कोई विवाद नहीं हुआ। 

चंद रुपये के लिए बेच दी दुल्हन, 4 साल से राेज लगती थी जिस्म की बोली

दहेज़ की भेंट चढ़ी दुल्हन का ये मामला बिहार के कटिहार का है। दहेज के चंद रुपये की खातिर ससुराल पक्ष ने घर आई दुल्हन के साथ दानवाें जैसा वरताव किया। आराेप है कि पहले उसे प्रताड़ित किया और बात न बनने पर उसे बेहेाश कर यूपी के कानपुर में देह व्यापार कराने वालों के हाथाें में बेच दिया। जहां राेज उसके जिस्म की बेाली लगती थी। चार साल बाद दलालों की चुंगल से भागकर मायके पहुंची पीड़िता जब पुलिस के पास पहुंची तब मामले का खुलासा हुआ।


शॉकिंग वीडियो में देखें, कैसे खून से लथपथ हुई जयमाला 
हाजीपुर में  फायरिंग से कैमरामेन की मौत का चौंकाने वाला वीडियो सामने आया है। घटना शुक्रवार रात करीब 10 बजे हाजीपुर-लालगंज रोड स्थित चादी गांव में हुई।  जानकारी के अनुसार, बिदुपुर थाना क्षेत्र के पकौली गांव से चादी गांव में बरात आई थी। जयमाला के दौरान बरात पक्ष का एक शख्स फायरिंग के लिए अपनी राइफल लोड कर रहा था। अचानक गोली चल गई और वो कैमरामेन को जा लगी। जिससे उसकी मौत हो गई।

चलती कार को निगल गई जमीन, बेटी सहित महिला समा गई अंदर

ब्राजील के फ्लोर्स दा कुन्हा, रियो ग्रांडे डो सुल में बीच सड़क एक बड़ा सा गड्ढा था। इसके आसपास कोई भी बोर्ड नहीं लगाया गया था। इसी दौरान सड़क पर एक ट्रक गुजरा। ट्रक के ठीक पीछे एक कार थी। अपने बड़े आकार के कारण ट्रक तो गड्ढे के ऊपर से गुजर गया। लेकिन कार को ट्रक की वजह से गड्ढा नजर नहीं आया। और तेज रफ्तार से आ रही कार पूरी तरह गड्ढे में समा गई। सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। 

Video Top Stories