Asianet News Hindi

पत्नी की बात सुन जोगी ने कहा था, PMO से फोन आया था, अब नेता बनना पड़ेगा

May 29, 2020, 5:42 PM IST

वीडियो डेस्क। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी का शुक्रवार को निधन हो गया। वे 74 साल के थे। उन्हें दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें 19 दिन के भीतर तीन बार दिल का दौड़ा पड़ा। शुक्रवार को भी उन्हें दौरा पड़ा था, इसके बाद उन्हें विशेष इंजेक्शन भी लगाया गया था। अजीत जोगी के निधन के जानकारी उनके बेटे अमित जोगी ने दी। अजीत जोगी जब कलेक्टर थे तब उनके पास PMO से फोन आया था तब वे हैरान हो गए थे। सुनिए ये दिलचस्प किस्सा।

किस्सा: ढाई घंटे में कलेक्टर से राजनेता बने अजीत जोगी
बतौर इंदौर के कलेक्टर अजीत जोगी ग्रामीण इलाके के दौरे पर गए थे। रात में जब वह घर लौटे तो पत्नी रेणु ने बताया कि प्रधानमंत्री कार्यालय से फोन आया था। पहले तो जोगी को लगा कि भला पीएमओ से किसी कलेक्टर को क्यों कॉल आएगा। लेकिन अगली सुबह तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी के पीए ने उनसे संपर्क किया। उन्होंने जोगी से कहा कि प्रधानमंत्री चाहते हैं कि आप तत्काल कलेक्टर पद से इस्तीफा दे दें। यह सुनते ही जोगी थोड़े घबरा गए। लेकिन अगले ही वाक्य में पीएम के पीए ने कहा कि प्रधानमंत्री चाहते हैं आप मध्य प्रदेश से राज्यसभा के लिए नॉमिनेशन करें।उनसे कहा कि रात 12 बजे तक दिग्विजय सिंह उन्हें लेने इंदौर पहुंचेंगे। सुबह 11 बजे तक इस्तीफे की सारी औपचारिकता पूरी कर ली जाएगी। कलेक्टर पद से इस्तीफा देने और कांग्रेस की सदस्यता लेने में करीब ढाई घंटे का वक्त लगा। इस तरह अजीत जोगी कलेक्टर से राजनेता बने।

नरेंद्र मोदी जब से देश के प्रधानमंत्री बने हैं तभी से देश को हर दिशा में आगे बढ़ाने के काम में लगे हुए हैं। हर वक्त, हर पल वो भारत को आगे बढ़ाने की जुगत में लगे रहते हैं. फिर चाहे वो उनके अंतरराष्ट्रीय दौरे हों या फिर आम लोगों से हर मुमकिन तरीके से संपर्क में रहने की कोशिश।
उनकी ऊर्जा देखकर एक युवा भी शर्मा जाए. जिस तरह से दिन रात देशसेवा में जुटे रहने के बावजूद वो खुद के मन और शरीर को स्वस्थ रखे हुए हैं वो वाकई काबिले तारीफ है और हर किसी को उनसे इस दिशा में भी सीखना चाहिए। बॉडी फिट तो माइंड हिट कि बात करने वाले पीएम मोदी के खुद की फिटनेस के क्या हैं राज, आईए जानते हैं।

सेलेब्स की हरकत से लेकर बच्चों की बलि तक...वीडियो देखने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें...

खतरनाक हो सकता है सेनेटाइजर, संभल कर करें यूज

सलमान ने की ऐसी हरकत कि चौंक गई अनिल कपूर की बेटी

पूजा के नाम पर दी 140 बच्चों की बलि, कब्र खोदी तो खुले चौंकाने वाले राज

शख्स को देखते ही लड़की ने फैलाए पैर, देखते ही देखते वायरल हुआ 5 सेकंड का वीडियो

तेंदुए ने हवा में उछलकर एक शख्स पर अटैक

Video Top Stories