Asianet News HindiAsianet News Hindi

Video: 110000 का स्कूटर धूप में खड़े खड़े पिघला, टपकने लगी प्लास्टिक, 20 मिनट में हुआ स्वाहा

इलेक्ट्रिक स्कूटर की बॉडी प्लास्टिक की नहीं होती तो स्कूटर को बचाया जा सकता था।  लेकिन आग लगने के बाद प्लास्टिक पिघलता हुआ सड़क पर गिरता रहा और हम लोग सिवाय देखने के कुछ नहीं कर सके। राजस्थान के जयपुर में 20 मिनट में पिघल गया स्कूटर 

Oct 2, 2022, 3:56 PM IST

वीडियो डेस्क। जयपुर के सोडाला थाना के सामने हार्डवेयर का काम करने वाले गोविंद कुमार ने बताया कि नजदीक ही घर है। घर से दुकान और दुकान से घर आने जाने के लिए ही स्कूटर खरीदा था।  बमुश्किल 5 से 6 किलोमीटर ही रोज स्कूटर चल पाता है । आज सवेरे करीब डेढ़ किलोमीटर चलाने के बाद स्कूटर को दुकान के बाहर धूप में खड़ा कर दिया था। अचानक कुछ देर में स्कूटर से धुआं निकलने लगा । कुछ कर पाता इससे पहले ही आग पकड़ ली।  आसपास के व्यापारियों ने मदद की और बाल्टियों से पानी भर कर आग पर फेंकते रहे लेकिन स्कूटर की आग काबू होने की जगह और भभकती रही । कुछ ही देर में स्कूटर जलकर राख हो गया।  गनीमत रही कि मकान या दुकान से संबंधित कोई दस्तावेज उस स्कूटर में नहीं था ।

उल्लेखनीय है कि जयपुर में 1 साल के दौरान इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने की यह पांचवी घटना है।  इससे पहले चाकसू , विद्याधर नगर , सांगानेर समेत अन्य जगहों पर इलेक्ट्रिक स्कूटर आग पकड़ चुके हैं और जलकर पूरी तरह से नष्ट हो चुके हैं गोविंद ने बताया कि अगर इलेक्ट्रिक स्कूटर की बॉडी प्लास्टिक की नहीं होती तो स्कूटर को बचाया जा सकता था।  लेकिन आग लगने के बाद प्लास्टिक पिघलता हुआ सड़क पर गिरता रहा और हम लोग सिवाय देखने के कुछ नहीं कर सके.....।

Video Top Stories