Asianet News HindiAsianet News Hindi

राजस्थान में जिद्दी रावण का Video , शक्तिमान क्या केरोसिन तेल से भी नहीं जला पुतला... फिर ऐसे किया दहन

राजस्थान में दोपहर को हुई बारिश से से पुतला इतनी बुरी तरह से भीग गया कि उसे आग ही नहीं लगाई जा सकी। करीब 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद जब मौके पर मौजूद लोगों ने उस पर खूब सारा केरोसिन छिड़क दिया।

वीडियो डेस्क।  राजस्थान में बुधवार रात बुराई पर अच्छाई का प्रतीक माने जाने वाले रावण का जगह-जगह पुतला दहन किया गया। लेकिन बुधवार दोपहर राजस्थान में कई इलाकों में बारिश हुई। इस बारिश के चलते कहीं पुतले जले नहीं तो कहीं पुतले फट गए। जिन्हें लाख कोशिशों के बावजूद भी नहीं जलाया जा सका। ऐसे ही दो मामले राजस्थान के कोटा और भरतपुर जिले से सामने आए हैं।

मंत्रीजी के सामने केरोसिन डालकर जाना पड़ा पुतला

दरअसल भरतपुर शहर में कल रावण दहन का मुख्य कार्यक्रम था। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए लोहागढ़ स्टेडियम में मंत्री सुभाष गर्ग भी पहुंचे थे। लेकिन दोपहर को हुई बारिश से से पुतला इतनी बुरी तरह से भीग गया कि उसे आग ही नहीं लगाई जा सकी। करीब 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद जब मौके पर मौजूद लोगों ने उस पर खूब सारा केरोसिन छिड़क दिया। लेकिन उसके बाद भी पुतला नहीं जला ऐसे में मौके पर मौजूद लोगों ने पुतले को नीचे गिरा दिया।

वही कोटा के सुल्तानपुर में भी ऐसा ही मामला सामने आए हैं। यहां ग्रामीण 30 फीट ऊंचे रावण के पुतले का दहन करने वाले थे। लेकिन शाम को बारिश इतनी तेज हुई कि पुतला पूरी तरह से भी गया और पानी उसके अंदर भी चला गया। करीब 9:30 बजे तक पुतले को जलाने के लिए मशक्कत की गई। इसके बाद भी जब पुतला नहीं जला तो पुतले को नीचे गिराना पड़ा। ऐसे में मौके पर मौजूद हजारों की भीड़ में रावण के मुंह से गिरने वाले पटाखों को लूटने के लिए होड़ मच गई।

Video Top Stories