Asianet News HindiAsianet News Hindi

भदोही हादसा: महज 10 मिनट में खाक हुआ पूरा पंडाल, झुलसे हुए लोगों के लिए बनाया गया था ग्रीन कॉरिडोर

यूपी के भदोही में रविवार की रात दुर्गा पंडाल में आग लगने का मामला सामने आया। देखते ही देखते आग ने भीषण रूप लिया औऱ कई लोग गंभीर रूप से झुलस गए। मामले की सूचना मिलते ही राहत औऱ बचाव कार्य शुरू किया गया। 

Oct 3, 2022, 11:33 AM IST

भदोही जिले के औराई क्षेत्र के पूजा पंडाल में रविवार की रात लगी भीषण आग में कई लोग गंभीर रूप से झुलस गये। इस हादसे से पूरा भदोही जिला ही नहीं आसपास के जिले वाराणसी, मिर्जापुर और इलाहाबाद में सनसनी फैल गई। सूचना मिलने पर पहुंची फोर्स और फायर बिग्रेड ने राहत और बचाव कार्य शुरू किया।

इतनी बड़ी संख्या में झुलसे लोगों के लिए भदोही जिले के अस्पतालों के बर्न वार्ड की क्षमता नहीं थी इसलिए भदोही प्रशासन ने वाराणसी प्रशासन से मदद मांगी। हालांकि भदोही के जिलाधिकारी गौरांग राठी वाराणसी में पहले तैनात रह चुके हैं। आपसी समन्वय और सहयोग के नजरिए से औराई में झुलसे लोगों को वाराणसी के अस्पतालों में भर्ती कराने की व्यवस्था की गई। वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट की ओर से हर तरह के सहयोग की बात कही गई। इसके बाद पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश, अपर पुलिस आयुक्त संतोष सिंह समेत तमाम पुलिस अधिकारी सर्किय हो गये। झुलसे लोगों को भदोही से शीघ्र बीएचयू पहुंचाने के लिए ग्रीन कारिडोर बनाया गया और गंभीर झुलसे लोगों को बीएचयू अस्पताल और ट्रामा सेंटर पहुंचाया गया। 

Video Top Stories