Asianet News HindiAsianet News Hindi

स्टेडियम में धुंआ ही धुंआ, दम घुटने से बिछी लाशें... इंडोनेशिया में फुटबॉल मैच का दर्दनाक Video

मैच इंडोनेशिया के पूर्वी जावा प्रांत के मलंग शहर के कंजुरुहान स्टेडियम में हो रहा था। मैच दो कट्टर प्रतिद्वंद्वी टीम पर्सेबाया सुरबाया और जावानीस क्लब अरेमा के बीच था जिसमें पर्सेबाया ने अरेमा को उसके घरेलू मैदान में 3-2 से हरा दिया। नाराज समर्थकों ने दंगा भड़का दिया 

 

 

वीडियो डेस्क। इंडोनेशिया में फुटबॉल मैच के दौरान हिंसा भड़क गई। शनिवार रात को स्टेडियम में दंगा भड़क गया। भगदड़ और दम घुटने से 127 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में बच्चे और पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं। दंगा और भगदड़ में 180 लोग घायल बताए जा रहे हैं हैं। पुलिस ने लोगों को खदेड़ने के लिए लाठीचार्ज किया। आंसू गैस के गोले छोड़े जिससे स्टेडियम में धुएं हो गया और भगदड़ मच गई। जिसके बाद लोगों ने स्टेडियम के बाहर सड़कों पर काफी देर तक दंगा किया। गाड़ियों में आग लगा दी। 
मैच इंडोनेशिया के पूर्वी जावा प्रांत के मलंग शहर के कंजुरुहान स्टेडियम में हो रहा था। मैच दो कट्टर प्रतिद्वंद्वी टीम पर्सेबाया सुरबाया और जावानीस क्लब अरेमा के बीच था जिसमें पर्सेबाया ने अरेमा को उसके घरेलू मैदान में 3-2 से हरा दिया। इसके बाद नाराज अरेमा क्लब के सैकड़ों समर्थक मैदान में पहुंच गए और दंगा भड़क गया। दंगा भड़कने के बाद हजारों लोग बाहर निकलने के लिए गेट पर जमा हो गए थे। जिससे लोगों को सांस लेने में तकलीफ हुई ऑक्सीजन की कमी से दम घुटने लगा था और कई लोगों की मौत हो गई। अस्पताल भी घायलों से भरे पड़े हैं। 

Video Top Stories