500 बीघे गेहूं की फसल में लगी भीषण आग, किसानों की मदद के लिए एसपी खुद उठाने लगे गेहूं की गट्ठर

यूपी के औरैया जिले के अजीतमल तहसील क्षेत्र के क्षेत्र के गांव में रोशनपुर ,पुरवाअंतोल व छिदामिपुरवा में अज्ञात कारणों से आग लग गई। खेतों में लगी आग ने भीषण रूप धारण कर लिया और देखते ही देखते भीषण गर्मी की दोपहर में धुएं की वजह से अंधेरा छा गया। वहीं, आग लगने की वजह से लगभग 500 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। 

| Apr 20 2022, 01:25 PM IST

Share this Video
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

औरैया: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में लगातार किसानों के खेतों में आग लगने की घटनाएं सामने आ रही है। जिससे उन्हें काफी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। ऐसा ही एक ताजा मामला औरैया (Auraiya) जिले में सामने आया है।  जिले की अजीतमल तहसील क्षेत्र के गांव रोशनपुर का है। जहां आग लगने से एक नहीं कई किसानों की फसल बर्बाद हो गई है। बताया जा रहा है कि किसानों के खेतो में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। जिसके बाद घटना की सूचान मिलते ही फायर बिग्रेड की गाड़ी मौके पर मदद के लिए पहुंची और आग पर काबू पाया गया। मगर, तब तक किसानों की 500 बीघा में गेहूं की फसल जलकर राख हो चुकी थी। वहीं इस दौरान उच्च अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे और किसानों से मिलकर उन्हें नुकसान के लिए सरकारी मदद दिलाने का भरोसा दिया।

दरअसल, यूपी के औरैया जिले के अजीतमल तहसील क्षेत्र के क्षेत्र के गांव में रोशनपुर ,पुरवाअंतोल व छिदामिपुरवा में अज्ञात कारणों से आग लग गई। खेतों में लगी आग ने भीषण रूप धारण कर लिया और देखते ही देखते भीषण गर्मी की दोपहर में धुएं की वजह से अंधेरा छा गया। वहीं, आग लगने की वजह से लगभग 500 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर जिला अधिकारी पुलिस अधीक्षक समेत ADM व SDM अजीतमल व राजस्वकर्मी भी पहुंचे। 

फायरब्रिगेड व ग्रामीणों की मदद से भीषण आग पर पाया काबू
वहीं, घटनास्थल पर मौजूद जिलाधिकारी पीसी श्रीवास्तव ने तत्काल ही ADM व SDM को पूरे मामले की जांच रिपोर्ट बनाने के लिए आग से हुए नुकसान की रिपोर्ट देने की बात कही है। जिससे कि पीड़ित लोगों को उनका मुआवजा दिया जा सके। इन सबके बीच में जहां एक तरफ फायर ब्रिगेड पुलिस भीषण आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे थे तो वहीं, घटनास्थल पर मौजूद जिले के पुलिस अधीक्षक आईपीएस अभिषेक वर्मा ने किसी किसान की भांति खेतों में बंधे पड़े गठ्ठरो को खींचते नजर आए। हालांकि, SP का यह रूप देखकर सभी ने IPS अभिषेक वर्मा के कार्य की सराहना व प्रशंशा की।