Asianet News HindiAsianet News Hindi

निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज की पांचवीं मंजिल से गिरा डेढ़ साल का मासूम, लोग हादसे को बता रहे दैवीय चमत्कार

यूपी के हरदोई जनपद में एक निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज की पांचवीं मंजिल से मासूम नीचे जा गिरा। हालांकि इस हादसे के तुरंत बाद मासूम उठकर खड़ा हो गया। लोग इस तरह से बच्चे को सकुशल देख इसे दैवीय चमत्कार बता रहे हैं। 

Oct 1, 2022, 5:51 PM IST

हरदोई जनपद में मेडिकल कालेज की निर्माणाधीन बिल्डिंग की पांचवी मंजिल से एक बच्चा नीचे ग्राउंड फ्लोर पर आ गिरा। लेकिन गिरने के बाद बच्चा फौरन ही उठ खड़ा हुआ। कोई इसे दैवीय चमत्कार करार दे रहा है तो कोई मां की महिमा। हुआ ये कि पांचवीं मंजिल पर खेल रहा डेढ़ साल का मासूम अरमान कब छत के किनारे पहुंच गया, किसी को नहीं मालूम। वहीं पर वह लड़खड़ाया और फिर नीचे जा गिरा। जिसने भी ये देखा उसकी जान हलक में अटक गई। बच्चा जमीन पर गिरने के बाद उठ खड़ा हुआ। मानो पलंग से गिर गया हो या फिर मां की गोद से छिटक गया हो। हर कोई के मुंह से निकला, ये तो चमत्कार है। लेकिन, मां तो बच्चे के नीचे गिरता देखते ही बदहवास हो गई थी। अस्पताल लेकर पहुंची। वहां बच्चा खतरे से बाहर बताया गया है। माता-पिता ईश्वर का धन्यवाद कर रहे हैं।\

हरदोई में मेडिकल कालेज की निर्माणाधीन बिल्डिंग में काम चल रहा है। जिला अस्पताल की निर्माणाधीन बिल्डिंग की पांचवी मंजिल से एक डेढ़ वर्षीय मासूम अरमान अपने भाई के साथ खेलते-खेलते अचानक नीचे गिर गिर गया। हालांकि नीचे गिरते ही वह तुरंत उठ खड़ा हुआ। परिजन उसे लेकर आनन-फानन में जिला अस्पताल पहुंचे। इमरजेंसी में बच्चे को भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों की जांच में बच्चा पूरी तरह सुरक्षित है। मेडिकल कॉलेज के तहत आए जिला अस्पताल में इन दिनों कई भवनों का निर्माण कराया जा रहा है। इसमें काम करने के लिए मजदूर भी आए हुए हैं। एक परिवार छत्तीसगढ़ से भी मजदूरी करने यहां आया हुआ है। निर्माणाधीन एक भवन की छत की पांचवीं मंजिल पर शाम करीब पांच बजे छत्तीसगढ़ से आए परिवार के दो बच्चे खेल रहे थे। इसी दौरान डेढ़ वर्षीय अरमान छत के किनारे पहुंच गया। मासूम को कुछ समझ नहीं आया और वह नीचे गिर गया। अरमान की मां पास में ही काम कर रही थी। उसने बच्चे को नीचे गिरते देखा तो बदहवास होकर दौड़ी। रोते-भागते नीचे पहुंची तो वहां अरमान खड़ा मिला।

Video Top Stories