आम लोगों की समस्याएं सुनने के लिए कानपुर डीएम ने शुरू की खास पहल, ग्राम चौपाल लगाकर सुनी ग्रामीणों की समस्याएं

 कानपुर जिले की डीएम नेहा शर्मा ने ग्राम चौपाल के जरिए आम लोगों को ग्रामीण इलाकों में रहने वाले आम जन को लगातार हो रहीं समस्याओं और उनके निवारण के लिए उनसे संवाद किया। इसी के चलते डीएम पहले कानपुर के घाटमपुर के श्रीनगर (मुइयां) गांव में पहुँची, जहां उन्होंने "ग्राम चौपाल" में ग्रामीणों की समस्याएं सुनी।

| Apr 21 2022, 07:37 PM IST

Share this Video
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

कानपुर: यूपी के कानपुर जिले की डीएम नेहा शर्मा ने ग्राम चौपाल के जरिए आम लोगों को ग्रामीण इलाकों में रहने वाले आम जन को लगातार हो रहीं समस्याओं और उनके निवारण के लिए उनसे संवाद किया। इसी के चलते डीएम पहले कानपुर के घाटमपुर के श्रीनगर (मुइयां) गांव में पहुँची, जहां उन्होंने "ग्राम चौपाल" में ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। इस दौरान उन्होने केंद्र और राज्य सरकार की लाभकारी योजनाओं के बारे में भी लोगों को जानकारी दी। वहां की समस्याओं को सुनने के बाद कानपुर की जिलाधिकारी नेहा शर्मा घुघुवा (रूपनगर), शाखा जनवारा, गढोलामऊ, कोरों, कटार  ग्राम में पहुंचकर वहां के लोगों से बातचीत करते हुए उनकी समस्याएं सुनीं। 

ग्रामीण इलाकों में पहुंचकर वहां के लोगों की समस्याएं सुनने के साथ साथ  डीएम नेहा शर्मा नो बच्चों के भविष्य को लेकर भी परिवार से बात की। उन्होंने कहा कि बच्चों को शिक्षा से जोड़िए ताकि बच्चों का भविष्य सुरक्षित हो। जिलाधिकारी ने शिक्षा पर जोर देते हुए कहा कि स्कूल चलो अभियान के तहत बच्चों को स्कूल भेजे। इस दौरान कक्षा 7 की बच्ची ने 19 का पहाडा सुनाया जिस पर जिलाधिकारी ने बच्चों को टॉफी दी।