Asianet News HindiAsianet News Hindi

बुढ़ापे तक सेक्स लाइफ रहेगी मजेदार, रोजाना डाइट में ले इस फल का जूस, स्टडी में किया गया दावा

स्टडी में दावा किया गया है कि रोजाना एक गिलास जूस पीने से आपको सेक्सीयर (sexier) महसूस करने में मदद मिल सकती है।  इतना ही नहीं स्पर्म क्वालिटी भी अच्छी होती है।चलिए बताते हैं इस जूस और इसे लेकर हुए शोध के बारे में।
 

Drinking daily glass of Pomegranates juice could help you feel sexier study claims NTP
Author
First Published Nov 2, 2022, 2:34 PM IST

हेल्थ डेस्क. वक्त के साथ-साथ यौन इच्छा कमजोर पड़ने लगती हैं। हालांकि अंदर से इसे बुढ़ापे तक बनाए रखने की चाहत जरूर होती है। इसलिए लोग सेक्सुअल डिजायर को बनाए रखने के लिए लोग गोलियां या सप्लीमेंट्स की ओर रुख करते हैं। जिसमें कई काम करते हैं, लेकिन कुछ नहीं। लेकिन ताउम्र यौन इच्छा को बनाए रखने के लिए प्राकृतिक रास्ता ज्यादा बेहतर होता है। सेक्स और हेल्थ एक्सपर्ट के मुताबिक एक खास ड्रिंक न केवल बेडरुम के लिए बल्कि संपूर्ण हेल्थ के लिए फायदेमंद होता है। वो है अनार का जूस। जी हां, अनार को प्राकृतिक कामोत्तेजक कहा जाता है जो यौन इच्छा को बढ़ाता है।

अनार का जूस टेस्टोस्टेरोन लेबल को बढ़ाता है

रोजाना अनार का जूस पीने से पुरुषों और महिलाओं दोनों में टेस्टोस्टेरोन लेबल (testosterone levels ) बढ़ सकता है। जिसका अर्थ हैं दोनों में यौन इच्छा में बढ़ोतरी होती है। अनार में एंटीऑक्सिडेंट की भरपूर मात्रा होती है जिसकी वजह से वो प्राइवेट पार्ट की सेंसिटिविटी (genital sensitivity) को बढ़ाता है।

यौन डिजायर में हुई बढ़ोतरी

कुछ अध्ययनों के अनुसार, यह देखा गया है कि जो लोग अनार का जूस पीते हैं, संपूर्ण स्वास्थ्य में सुधार के साथ-साथ कामेच्छा यानी यौन डिजायर में भी बढ़ोतरी हुई है।एडिनबर्ग में क्वीन मार्गरेट यूनिवर्सिटी के साथ एक अध्ययन में पाया गया कि पुरुषों और महिलाओं ने 14 दिन तक अनार का जूस पिया। इनके टेस्टोस्टेरोन हार्मोन में काफी बढ़ोतरी देखी गई। पुरुषों में बढ़े हुए टेस्टोस्टेरोन की वजह से चेहरे के बालों में चमक आई। आवाज गहरी हुई और यौन इच्छा में बढ़ोतरी देखी गई।

ब्लड प्रेशर में होती है गिरावट

वहीं, महिलाओं में टेस्टोस्टेरोन का बढ़ना मतल हड्डियों और मांसपेशियों में मजबूती और एक बेहतर सेक्स ड्राइव के साथ-साथ ओवरी में बेहतर प्रोडक्शन को नोट किया गया। इतना ही नहीं यह हेल्थ को 30 प्रतिशत ज्यादा लाभ दिया। अनार का जूस लेने से ब्लड प्रेशर में भी गिरावट देखने को मिली। 

अनार का जूस पॉजिटिव इमोशन को बढ़ाता है

एक  दूसरी स्टडी ने अनार के जूस के सकारात्मक प्रभावों को और मजबूत किया। जिसमें पाया गया कि स्पर्म की गुणवत्ता,  spermatogenic cell density,एंटीऑक्सीडेंट एक्टिविटी और नर चूहों में टेस्टोस्टेरोने के लेबल में सुधार करने में भी मदद मिली। मतलब अनार का जूस पॉजिटिव इमोशन को बढ़ाने और नेगिटिव को कम करने में मदद करती है।

और पढ़ें:

Naked Sleeping सेक्स लाइफ के साथ-साथ हेल्थ को पहुंचाती है ढेरों फायदे, आज से ही बिना कपड़ों के करें सोना

शव वाहन से आई दुल्हन, श्मशान बना वेडिंग वेन्यू, अजीबो गरीब तरीके से कपल ने रचाई शादी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios