Asianet News HindiAsianet News Hindi

चंडीगढ़ MMS कांड में नया खुलासा, सिर्फ आरोपी छात्रा का ही वीडियो हुआ वायरल, लड़की का मोबाइल जांच के लिए भेजा

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाली 60 छात्राओं का नहाते हुए वीडियो वायरल होने का मामला सामने आया है। इस केस में पुलिस ने पहले कहा था कि हॉस्टल की एक स्टूडेंट ने ही अपने किसी पुरुष मित्र को लड़कियों के अश्लील वीडियो भेजे हैं। हालांकि, अब इस मामले में पुलिस ने एक नया खुलासा किया है। 

Chandigarh MMS Scandal Update, Police Says only the video of the accused student went viral kpg
Author
First Published Sep 18, 2022, 1:42 PM IST

Chandigarh university MMS Video: मोहाली की चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाली 60 छात्राओं का नहाते हुए वीडियो वायरल होने का मामला सामने आया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस घटना के बाद 8 छात्राओं ने आत्महत्या की कोशिश की है। इनमें से एक की हालत गंभीर है। हालांकि, मोहाली पुलिस ने छात्राओं के खुदकुशी की बात से इनकार करते हुए कहा कि ये झूठ है और इस तरह की अफवाह फैलाई जा रही है। हालांकि, अब इस केस में एक नया खुलासा हुआ है।

आरोपी छात्रा ने सिर्फ अपना वीडियो भेजा :  
मोहाली के एसएसपी के मुताबिक, गिरफ्तार की गई छात्रा ने पूछताछ में बताया है कि उसने किसी दूसरी छात्रा का वीडियो रिकॉर्ड नहीं किया है। उसने सिर्फ अपना ही वीडियो रिकॉर्ड करके भेजा है। एसएसपी के मुताबिक, आरोपी का मोबाइल फोन फोरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है। बता दें कि इससे पहले कहा जा रहा था कि कॉलेज की ही एक छात्रा ने कई छात्राओं का नहाते समय वीडियो बनाया और उसे अपने किसी पुरुष मित्र को भेजा था, जिसने उसे इंटरनेट पर अपलोड कर दिया था। इसके बाद शनिवार देर रात कॉलेज में स्टूडेंट ने काफी बवाल किया था। 

जानें, पहले क्या बोली थी पुलिस?
इससे पहले रविवार सुबह यूनिवर्सिटी पहुंचे एसएसपी विवेक सोनी ने बताया था कि इस मामले में आईपीसी की धारा 354C और आईटी एक्ट 66A और 67A के तहत केस दर्ज कर आरोपी छात्रा को गिरफ्तार कर लिया गया है। हमारे पास पर्याप्त सबूत हैं, लेकिन अभी कुछ और पुख्ता सबूत जुटाए जा रहे हैं। आरोपी छात्रा शिमला में किसी शख्स को ये वीडियो बनाकर भेजती थी। हम इस मामले में जानने की कोशिश कर रहे हैं कि आखिर वहां ये वीडियो क्यों भेजे गए। 

छात्राओं के खुदकुशी करने वाली खबर अफवाह : 
एसएसपी विवेक सोनी के मुताबिक, इस मामले छात्राओं के खुदकुशी करने की बात पूरी तरह झूठी है। ये सिर्फ अफवाह है। दूसरी ओर, पुलिस ने एक छात्रा के सुसाइड करने की कोशिश की खबर को भी गलत बताया। यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट वेलफेयर ऑफिसर का भी कहना है कि केवल एक स्टूडेंट बेहोश हो गई थी, जो कि अस्पताल में भर्ती है और उसकी हालत फिलहाल स्थिर है। 

क्या है पूरा मामला?
शनिवार शाम करीब साढ़े सात बजे 100 से ज्यादा छात्राओं ने मोहाली यूनिवर्सिटी हॉस्टल में जमकर हंगामा किया था। जैसे-जैसे रात होती गई हंगामा बढ़ता गया। लड़कियों के परिजन और स्टूडेंट यूनियन ने भी  विरोध शुरू कर दिया। दरअसल, छात्राओं का आरोप है कि गर्ल्स हॉस्टल में रहने वाली एक छात्रा ने 60 छात्राओं का नहाते हुए वीडियो बनाया था। बाद में उसने इन वीडियोज को शिमला में रहने वाले एक पुरुष मित्र को भेज दिया। उसी लड़के ने वीडियो को इंटरनेट पर अपलोड कर दिया। इसी को लेकर छात्राओं ने जमकर बवाल किया। 

ये भी देखें : 

चंडीगढ़ MMS कांड : किसने बनाए छात्राओं के अश्लील वीडियो, कैसे हुए लीक, जानें सबकुछ

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी: 60 छात्राओं का नहाते वक्त बनाकर किसे भेजती थी गर्ल, पुलिस पूछताछ में सामने आया सारा राज

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios