Video: लखीमपुर खीरी घटना को लेकर कांग्रेसियों का जोरदार प्रदर्शन, गृह राज्यमंत्री टेनी की गिरफ्तारी की मांग

लखीमपुर में हुई किसानों की मौत को लेकर एक बार फिर से कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया । कांग्रेसी कार्यकर्ता कांग्रेस मुख्यालय से लोक भवन की ओर बढ़ रहे थे जिन्हें कार्यालय के बाहर रोक लिया गया। इस दौरान पुलिस और कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के बीच तीखी नोकझोंक भी हुई ।

| Dec 01 2021, 05:49 PM IST

Share this Video
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (UP Vidhansabha Election 2022) को लेकर सभी पार्टियां जनता तक पहुंचने के लिए पूरा प्रयास कर रही हैं। इसी के चलते बुधवार को कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन किया। बीते दिनों लखीमपुर में हुई किसानों की मौत को लेकर एक बार फिर से कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया । कांग्रेसी कार्यकर्ता कांग्रेस मुख्यालय से लोक भवन  की ओर बढ़ रहे थे जिन्हें कार्यालय के बाहर रोक लिया गया। इस दौरान पुलिस और कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के बीच तीखी नोकझोंक भी हुई ।

अजय मिश्रा उर्फ टेनी की गिरफ्तारी की मांग

प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसियों का कहना है कि जिस तरीके से मोदी सरकार ने तीनों काले कानूनों को वापस लिया है उसी तरीके से केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी को मंत्री पद से बर्खास्त किया जाए और घटना की सीबीआई जांच कराने की मांग किया है। कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का कहना है कि अगर बीजेपी सरकार उनकी मांगों को नहीं पूरा करेगी तो कांग्रेस के द्वारा लगातार अजय मिश्रा उर्फ टेनी को बर्खास्त करने और उनकी गिरफ्तारी के लिए आंदोलन चलाया जाएगा।

कांग्रेस प्रवक्ता पंकज तिवारी ने कहा कि भारत की सरकार ने एक साल बाद 700 किसानो की बली लेने के बाद कहा कि हमारा किसना कानून मैं वापस लेता हूं। इसका मतलब उनका फैसला किसानों के हित में नहीं था। हत्यारा गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा उर्फ टेनी को सरकार क्यों मंत्री मंडल में बनाए रखा है। हमारी सरकार से मांग है कि उसको बर्खास्त किया जाए और घटना की सीबीआई जांच हो। हम गांधी वादी लोग हैं हम गोली खाकर लड़ाई लड़ते हैं। हमारी लड़ाई चलती रहेगी। 

कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने के लिए जोड़ने होंगे 10 हजार सदस्य, नए प्लान के साथ प्रियंका