Video: AMU के छात्र को PM मोदी की तारीफ करना पड़ा महंगा, कॉलेज पर डिग्री वापस मांगने का आरोप

पूर्व शोध छात्र डॉक्टर दानिश रहीम (Danish Rahim) का आरोप है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के तारीफ करने पर प्रबंधन ने उन्हें पीएचडी की डिग्री वापस करने के लिए नोटिस भेजा है। इसको लेकर उन्होंने पीएम मोदी और सीएम योगी को भी पत्र लिखा है। 

| Dec 01 2021, 11:50 AM IST

Share this Video
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

अलीगढ़ मुस्लिम विश्विविद्यालय (AMU) के एक पूर्व शोध छात्र (PhD scholar) ने एएमयू प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। पूर्व शोध छात्र डॉक्टर दानिश रहीम (Danish Rahim) का आरोप है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के तारीफ करने पर प्रबंधन ने उन्हें पीएचडी की डिग्री वापस करने के लिए नोटिस भेजा है। इसको लेकर उन्होंने पीएम मोदी और सीएम योगी को भी पत्र लिखा है। वहीं एएमयू प्रशासन ने आरोपों को निराधार बताया है।

दानिश का कहना है कि इस वाक्या के कुछ दिन बाद मुझे चेयरमैन ने बुलाया और कहा आप एक स्टूडेंट हैं, आपको इस तरह की बाइट नहीं देनी चाहिए। किसी पार्टी के फेवर में नहीं बोलना चाहिए, आपकी भाषा से और इंटरव्यू से लगता है आप किसी पार्टी के आदमी हो. दानिश का कहना है कि 4 अगस्त 2021 को मेरे खिलाफ एक लेटर जारी कर दिया कि आपको जो भाषा विज्ञान की डिग्री मिली है वो डिग्री आपको गलती से मिल गई है। जिसके बाद अब दानिश ने इस संबंध में  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी को पत्र भेज कर न्याय की मांग की है।

PM की तारीफ करने पर AMU प्रशासन ने लगाई फटकार

दरअसल दानिश का कहना है कि उन्होंने भाषा विज्ञान (Linguistics) से पीएचडी की और उन्हें 9 मार्च 2021 को डिग्री मिली थी और करीब 6 महीने बाद उन्हें डिग्री लौटाने के लिए नोटिस भेजा गया है। दानिश का आरोप है कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के 100 साल पूरे होने पर प्रधानमंत्री मोदी ने जो भाषण दिए थे, उसकी उन्होंने मीडिया में तारीफ की थी जिसकी सजा उन्हें दी जा रही है. दानिश का कहना है कि उन्होंने कहा कि जिस तरह मोदी जी ने एएमयू की तारीफ की, उसके लिए मैंने मोदी जी की तारीफ की थी। हमने कहा था कि जिस तरह वो देश को लेकर साथ चल रहे हैं, और जो मुसलमान डरता है बीजेपी से उसको भी साथ लेकर चल रहे हैं।